सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सिर्फ इन महिलाओं को मिलेंगे डेढ़ लाख रूपए, लाड़ली बहना आवास योजना की नई लिस्ट जारी - Ladli awas New update

सिर्फ इन महिलाओं को मिलेंगे डेढ़ लाख रूपए, लाड़ली बहना आवास योजना की नई लिस्ट जारी – mamaji 

राज्य के मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश की गरीब महिलाओं के लिए नई योजना शुरू की गई है। लाड़ली बहना आवास योजना में उन महिलाओं को पक्का मकान बनाने के लिए पैसे दिए जाते है, जो कच्चे घर में रहती है। जिन महिलाओं को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है, वो महिलाएं लाड़ली बहना आवास योजना के लिए पात्र होगी। 

यदि आप भी कच्चे घर में रहते है तो लाड़ली बहना योजना का लाभ जरूर लें। क्योंकि इस योजना की लिस्ट जल्दी जारी की जाएगी, और आपको मकान बनाने के लिए किस्त जल्दी आपके खाते में डाल दी जाएगी। आप अपने नजदीकी CSC केंद्र पर जाकर भी चेक करा सकते है की लिस्ट में आपका नाम आया या नहीं। 

लाड़ली बहना आवास योजना लिस्ट 

लाड़ली बहना योजना के लिए राज्य की महिलाओं से आवेदन मांगे गए थे। अब विभाग द्वारा इस योजना की लिस्ट जारी की गया है। जिन महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलने वाला है, उन सभी महिलाओं का नाम इस लिस्ट में है। सरकारी डाटा के अनुसार राज्य में लगभग 23 लाख महिलाओं को रहने के लिए फ्री में आवास दिया जाएगा। 

लाड़ली बहना आवास योजना की लिस्ट में नाम आने के बाद आपकी पंचायत के सरकारी कर्मचारी आकार सत्यापन प्रक्रिया पूरी करेंगे। इसके बाद आपको पैसे दिए जाएंगे।

लाड़ली बहना आवास योजना के लिए दस्तावेज 

निवास प्रमाण पत्रजाति प्रमाण पत्रआय प्रमाण पत्रआधार कार्डलाडली बहना प्रमाण पत्रसमग्र आईडीबैंक खाता पासबुक

लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ 

लाड़ली बहना आवास योजना के पैसे आपके बैंक खाते में दिए जाते है। इस योजना में आपको कच्चे घर के स्थान पर पक्का मकान दिया जाता है। इस योजना का लाभ राज्य की गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को मिलता है। 

लाड़ली बहना आवास योजना की लिस्ट में नाम देखें

यदि अपने भी लाड़ली बहना आवास योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। तो संभावना है की आपका नाम भी इस लिस्ट में आ गया होगा। लिस्ट में नाम देखने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गया है।

सबसे पहले आप नीचे दिए गए लिंक से आधिकारिक वेबसाईट पर जाए। यहाँ आपको आवास योजना लिस्ट पर क्लिक करना है। अब आपको आपके जिले, तहसील और पंचायत का नाम डालकर सर्च करना है। यदि आपका फॉर्म अप्रूव हो जाता है तो इस लिस्ट में आपका नाम या जाएगा।