सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मध्य प्रदेश में सत्ता में आने पर कांग्रेस 'लाडली बहना योजना' बंद कर देगी: mamaji शिवराज चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर कांग्रेस आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो वह महिलाओं के लिए भाजपा की कल्याण योजना को बंद कर देगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को लोगों को चेतावनी दी कि अगर 17 नवंबर के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह महिलाओं के लिए भाजपा सरकार की प्रमुख कल्याण योजना 'लाडली बहना योजना' को बंद कर देगी।

चौहान ने यह घोषणा करने के लिए चुनाव आयोग से शिकायत करने के लिए विपक्षी दल की आलोचना की कि वह योजना के तहत वित्तीय सहायता की अगली किश्त पात्र लाभार्थियों के बैंक खातों में "चुपचाप" स्थानांतरित कर देंगे।

"कांग्रेसी बहुत शोर मचा रहे थे कि मामा (जैसा कि चौहान मध्य प्रदेश में लोकप्रिय हैं) चुपचाप लाडली बहना योजना का पैसा लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा कर देंगे और उन्होंने इसके बारे में चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। चुपचाप क्यों, मैं करूंगा खुले तौर पर पैसा जमा करें ( डंके की चोट पर डालूंगा ),'' उन्होंने कहा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान झाबुआ जिले के थांदला विधानसभा क्षेत्र के देवीगढ़ गांव में भाजपा उम्मीदवार कलसिंह भाबर के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

चौहान ने सभा में कहा कि कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया। जब उसने राज्य में शासन किया तो लोगों के कल्याण के लिए कुछ भी किया और चेतावनी दी कि यदि चुनाव के बाद सबसे पुरानी पार्टी सत्ता में आई, तो वह 'लाडली बहना योजना' बंद कर देगी। उन्होंने कहा, ''वर्तमान में महिलाओं को प्रति माह 1,250 रुपये मिल रहे हैं

। योजना के तहत बैंक खाते, लेकिन वे (कांग्रेसी) इससे खुश नहीं हैं,'' वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा।

उन्होंने मतदाताओं से अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में भाबर और भाजपा को आशीर्वाद देने की अपील की।

​​चौहान ने कहा कि उनकी सरकार ने हर संभव प्रयास किया है यह सुनिश्चित किया कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, इसने पूरे राज्य में स्कूल और छात्रावास खोले।

मुख्यमंत्री ने झाबुआ में देवी शंभुमाता के मंदिर में 'शंभुमाता लोक' के निर्माण का वादा किया और कहा कि एक स्थानीय अस्पताल को उन्नत किया जाएगा और सभी आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ एक विशेष चिकित्सा सुविधा में बदल दिया जाएगा।

उन्होंने झाबुआ और अलीराजपुर जिलों में नर्मदा नदी का पानी लाने का भी वादा किया।

रैली में झाबुआ विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार भानु भूरिया और पेटलावद से पार्टी उम्मीदवार निर्मला भूरिया समेत अन्य मौजूद थे।

मध्य प्रदेश में 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक चरण में मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।